फटी एड़ियों को ठीक करने के लिए ट्राई करें ये उपाय !

फटी एड़ियों को ठीक करने के लिए कुछ घरेलू उपाय हैं, जो आपको राहत दे सकते हैं:

  1. तेल का इस्तेमाल: रात को सोने से पहले, फटी हुई एड़ियों पर नरम तेल (जैसे कि नारियल तेल, जैतून का तेल, बादाम का तेल) लगाएं। इससे त्वचा में नमी बनी रहेगी और फटी हुई एड़ियों को ठीक करने में मदद मिलेगी।
  2. मलाई का प्रयोग: रोजाना एड़ियों पर मलाई लगाने से भी उपाय मिल सकता है। मलाई में विटामिन ई होता है, जो त्वचा को नरमी प्रदान करता है और फटी हुई एड़ियों को मुलायम बनाता है।
  3. मसाज : फटी हुई एड़ियों को मसाज करना भी फायदेमंद हो सकता है। इससे एड़ियों की रक्त संचारित होती है और उन्हें ठीक करने में मदद मिलती है।
  4. अच्छे जूते पहनें: सही साइज़ के जूते पहनना भी फटी हुई एड़ियों को ठीक करने में मददगार हो सकता है। अगर आपके जूते बहुत टाइट हैं तो वे एड़ियों को और ज्यादा दबा सकते हैं, जिससे उन्हें और भी ज्यादा फटने का खतरा होता है।
  5. हमेशा अच्छी गुणवत्ता के जूते पहनें: अगर आपके पास फटी हुई एड़ियों की समस्या है, तो आपको हमेशा अच्छी गुणवत्ता के जूते ही पहनने चाहिए। इससे आपकी एड़ियों को सहारा मिलेगा और वे और भी मजबूत होंगी।

अगर आपको ये आर्टिकल अच्छा लगा है , तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य आर्टिकल  पढ़ने के लिए जुड़े  रहें अंशिका मीडिया के डिजिटल प्लेटफार्म से। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *