कैसे करें आर्टिफिशियल नेल्स की केयर

इन दिनों आर्टिफिशियल नेल्स या ऐक्रेलिक नेल्स के इस्तेमाल का चलन बहुत अधिक बढ़ गया है। ऐक्रेलिक नेल्स आपके रियल नेल्स पर काफी अच्छे लगते हैं इससे आपकी उंगलियां और हाथ भी बेहद खूबसूरत नजर आते हैं। आर्टिफिशियल नेल्स का इस्तेमाल करने के बाद उनकी सही तरह से केयर करना बेहद आवश्यक हो जाता है। आईये जानते हैं कि कैसे हम आर्टिफिशियल नेल्स की केयर कर सकते हैं।

फेक नेल्स को हमेशा सूखा रखने का प्रयास करना चाहिए। आपको अपने ऐक्रेलिक नेल्स को कम से कम पानी के संपर्क में लाना चाहिए, क्योंकि यह न केवल आपके फेक नेल्स को नुकसान पहुंचा सकता है, बल्कि इससे नेल फंगस भी हो सकते हैं। साथ ही साथ, जब आपके फेक नेल्स पानी के अत्यधिक संपर्क में आते हैं तो इससे ऐक्रेलिक नेल ग्लू लूज हो जाता है। इसलिए सुनिश्चित करें कि जब आप अपने हाथ धोएं तो इसे पूरी तरह से अच्छी तरह सुखा लें। साथ ही साथ, पानी से जुड़े काम जैसे बर्तन धोना आदि करते समय ग्लव्स अवश्य पहनें।

आपको हमेशा एसीटोन फ्री नेल पेंट रिमूवर को ही काम में लाना चाहिए। आपको एसीटोन वाले प्रोडक्ट्स से बचना चाहिए क्योंकि इससे आपके फेक नेल्स खराब हो जाएंगे।

आपको नेल्स के आसपास की स्किन पर भी उतना ही ध्यान देना चाहिए। याद रखें कि इस एरिया को भी साफ रखना उतना ही महत्वपूर्ण है जितना कि खुद नाखूनों की देखभाल करना। इसके लिए आप रोजाना अपने हाथों पर मॉइश्चराइजर को अप्लाई करें। अगर आपको नेल के आसपास सूखापन, रेडनेस और स्किन पीलिंग जैसे संकेत नजर आते हैं, तो यह संक्रमण के कारण हो सकता है।

अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी है, तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें अंशिका मीडिया के डिजिटल प्लेटफार्म https://www.anshikamedia.com/ से। डिजिटल मैगज़ीन पर विज्ञापन देने के लिए 8707805733 पर व्हाट्सप्प के माध्यम से संपर्क करें।  

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *