पुरानी Jeans को फिर से Colorful और Stylish बनाएं !

फैशन डेस्क : Jeans बिल्कुल ही अधिकांश लड़कियों के वार्डरोब में शामिल होती हैं। लड़कियाँ Jeans में अच्छी दिखती हैं। लड़कियाँ अपनी जींस को shirts, tops और kurtis आदि के साथ मिला सकती हैं। कुछ ऐसी jeans हैं जो बहुत पुरानी होने के बावजूद भी आपकी पसंद बनी रहती हैं। जिन्हें आप हमेशा अपने wardrobe का हिस्सा बनाए रखना चाहती हैं, हालांकि, जब आपकी पसंदीदा jeans पुरानी हो जाती है, तो वह कभी टाइट, कभी लूज होने लगती है या jeans का रंग फीका होने लगता है। ऐसे में, जब आप उन्हें पहनना चाहती हैं तो वह अच्छी नहीं दिखेगी। ऐसे में, या तो आप अपनी पुरानी jeans को wardrobe से हटा देती हैं या आप उन jeans को पहनने के लिए पहले वाले आकार में वापस लौटने का प्रयास करती हैं। लेकिन आकार बनाए रखना और पतली रहना आसान नहीं है। अगर आपके पास ऐसी jeans हैं जो आप फिर से पहनना चाहती हैं, तो आप कुछ tricks की कोशिश कर सकती हैं। आइए जानते हैं पुरानी jeans को वापस लाने के लिए कुछ सुझाव और tricks क्या हैं।

यदि आपकी कोई jeans थोड़ी टाइट हैं, तो  टाइट jeans को ठीक करने के लिए, गरम पानी बनाएं और उसे स्प्रे बोतल में भरें। अपनी jeans को हैंगर पर लटकाएं और उनके कमर और पैरों के आस-पास पानी स्प्रे करें। फिर जींस को खींचकर हैंगर पर लटकाएं। jeans का खींचा हुआ हिस्सा हैंगर में लटकाएं और उसे लगभग एक दिन के लिए छोड़ दें। अगले दिन उन्हें पहनने का प्रयास करें। आपकी jeans कुछ हद तक ढीली हो जाएगी।

कभी-कभी वजन कम होने के कारण वह jeans जो आपको फिट आती थी वह ढीली हो जाती है। इस तरह की स्थिति में, यदि आप ढीली jeans पहनें, तो आपका लुक खराब हो जाता है। लेकिन एक सरल तरीके से आप अपनी ढीली jeans को फिर से स्टाइल में पहन सकती हैं। इन दिनों, ढीली jeans फैशन  में हैं, इसलिए यदि आपकी jeans थोड़ी ढीली हैं तो आप उन्हें ऐसे ही पहन सकती हैं। यह tops और ढीली कमीजों के साथ अच्छा लगेगी। लेकिन यदि jeans बहुत ढीली हैं, उन्हें टाइट करने का एक तरीका है। अधिकांश jeans कमर में ढीली होती हैं। इसलिए सबसे पहले jeans के पिछले भाग को सीधा करें। यदि आप खुद नहीं सीधा कर सकती, तो टेलर से अपनी jeans को सीधा करवाएं।

जब jeans बहुत पुरानी हो जाती हैं, तो उनका रंग भी हल्का होने लगता है। इस तरह की स्थिति में, यदि jeans का रंग फीका हो जाए, तो आप उन्हें फिर से रंगीन बना सकती हैं और पहन सकती हैं। jeans को घर पर भी रंगा जा सकता है। इसके लिए, बाजार से फैब्रिक कलर खरीदें, इसे गरम पानी में मिलाएं और पुरानी जींस को इसमें डालकर इसमें भिगोकर पूरी तरह से रंगें। इसके बाद jeans को ठीक से साफ करें। jeans को मरम्मत करने का एक और तरीका है। इस तरह की jeans को फिर से उपयोग किया जा सकता है। पुरानी jeans से capris या shorts बना सकती हैं और उन्हें पहन सकती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *